गुरुवार, 26 जुलाई 2018

Vestige Health Care Products Ki Full Information

वेस्टीज हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स की जानकारी जिससे आप कम शब्दों में समझ पायेंगे  इनके गुण और फायदे:-




  1. Spirulina (स्पिरुलिना)


यह समुंद्र व खारी झीलों में पैदा होने वाली काई (Algae) से बनाई जाती है ! साल 1974 में अमेरिका की FDA व WHO ने इसे दुनिया का सब से बढ़िया भोजन बताया ! इस में बहुत से तत्व जैसे विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज , एमिनो एसिड,वीटा कैरोटिन, विटामिन बी-12, आएरन, विशेषकर फेटी असिड G.L.A. जो केवल माँ के दूध में मिलते हैं सब पाये जाते हैं ! स्पिरुलिना चर्बी को कम करके ह्रदय की रक्षा करता है ! इस में प्रोटीन सोयाबीन से 2 गुना, दूध से 14 गुना, अंडे से 6 गुना और दालों से 3 गुना ज़्यादा होती है ! यह हमारी कोशिकाओं की वृद्धी करता है और हमारे शरीर को रोगों से लड़ने की ताक़त देता है और बहुत सी बीमारियों जैसे खून की कमी, रक्तचाप (Blood Pressure),मोटापा, चर्मरोग, क़ब्ज, बवासीर, अल्सर, शूगर, आँखों की रोशनी की कमी, याद दाश्त की कमज़ोरी, पेट की खराबी, ह्रदय रोग, जोडों का रोग, स्त्री रोग आदि ठीक करता है।
जापान के 40 से ऊपर की आयु के 73% लोग स्पिरुलिना खाते हैं ! यह बुढ़ापे की गति को धीमी करता है ! यह सर्वोत्तम प्राकृतिक प्रोटीन है ! यह जल्दी हज्म होती है ! यह जवान और बुजु़र्गों के लिए उत्तम खुराक़ (Supplement) है न कि दवाई !
खुराक़ : भोजन के बाद एक-एक कप्सूल दिन में दो बार लें!

 2. Colostrum (कोलोस्ट्रोम)



यह गाय का बछड़ा पैदा होने के लगभग 4 से 6 धण्टे बाद निकाला गया गाढ़ा व पीला दूध (जिसे आम भाषा में खीस, चीका या तेली कहते हैं) से बनाया जाता है !
इस में बहुत से पोषक तत्व, विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज एमिनो एसिड पाये जाते हैं ! यह कई रोगों जैसे दिमागी कमज़ोरी, केैंसर, अलर्जी, झुर्रियों, नकसीर, अल्सर और ख़राब पाचन-तंत्र ठीक करता है और रोगों से लड़ने की शक्ति देता है ! यह फ्लू से भी बचाता है ! बुढ़ापे में शरीर को चुस्त दरुस्त रखता है ! यह खिलाडयों, रेसरों, आइस स्केटिंग करने वालों और वेट लिफ्टिंग करने वालों के लिए उपयुक्त खुराक़ है !
खुराक व्यस्क के लिए : दिन में दो बार भोजन के पहले अथवा ख़ाली पेट दो–दो केप्सूल !
बच्चे के लिए (6 से 12 बर्ष) : दिन में दो बार भोजन के पहले अथवा ख़ाली पेट एक –एक केप्सूल!

 3. Noni (नोनी)



नोनी अन्नानास की किस्म का फल है जिसका प्रयोग 2000 साल पहले वैध हकीम देशी इलाज में करते आए हैं ! नोनी में जेरोनाइन (XERONINE) होता है जो रोम छिद्रों को खोलता हैं व शरीर की सभी कोशिकओं द्वारा सही काम करने के लिए ज़रूरी होता है ! इसके प्रयोग से शरीर के ज़हरीले तत्व ख़त्म होते हैं और शरीर को चुस्ती मिलती है ! यह दमा, उच्च रक्तचाप, दिमागी़ परेशानी गठिया, गले की बीमारियों, स्त्री रोग, सेक्स सम्बन्धित रोग क़ब्ज अल्सर, माइग्रेन, ट्यूमर और टूटी हड्डीयों को ठीक करता है ! मर्दाना ताक़त के लिए उत्तम पोषक है !
खुराक़ : भोजन से कम से कम आधे घंटे पहले एक कैप्सूल दिन में दो बार लें !

4. Flax Oil Capsule (फ्लैक्स ऑयल कैप्सूल)




फ्लैक्स या अलसी का तेल एल्फा–लिनोलिन एसिड (ALA) से भरपूर है ! इसमें विटामिन- ई, ओमेगा 3 व ओमेगा-6 होता है ! इसमें ओमेगा-3 मछली के तेल के मुक़ाबले 50% ज़्यादा होता है ! इसमें विटामिन B-1, B-2,B-6, पोटासियम, जिंक प्रोटीन और फाइबर होता है ! यह रक्तवाहिनियो में खून का थक्का बनने से रोकने में मदद करता है ! पुराने मधुमय रोगियों मे इन्सुलिन के निमार्ण मे सहायक हैं यह सभी आयु की महिलाओं के लिए फायदेमंद है क्योंकि यह मासिक धर्म को सामान्य और रजोनिव्रती को सुगम बनता है ! यह दृष्टी बढ़ाने और मेहनत के बाद थकी मांसपेशियो को जल्दी तरोताजा़ बनाने में सहायक है ! यह कोलोस्ट्रोल और ब्लडप्रेशर को नियंत्रित करता है ! यह दिल के रोग (Heart attack) अधरंग, गठिया, कैंसर, मोटापा, शूगर और जोड़ों के रोगों में उपयुक्त स्वास्थ्य-पोषक है, और इसमें मौजूद एल्फा-लिनोलिन एसिड और लिग्नैन शोथ को कम करता है प्रतिरोधकता तन्त्र को सही ढंग से काम करने में मदद करता है !
खुराक़ : भोजन के पश्चात दिन में तीन बार एक–एक कैप्सूल !

 5. Ganoderma (गेनोडर्मा)




यह कुक्रमुता साल रंग की (mushroom) से बनाया गया पौष्टिक तत्व है ! इसमें ओक्स्सिज्न, कुदरती तेल,प्रोटीन आयरन, कैल्शियम, विटामिन –ई, विटामिन 12, पोटासियम, कॉपर और स्लेनियम होता है ! यह शरीर में से ज़हरीले तत्व निकालता है ! यह शूगर, ब्लडप्रेशर, अलर्जी, केंसर थारोइड ठीक करता है और फालतू चर्बी को कम करता है !
खुराक़ : भोजन के पश्चात दिन में तीन बार एक एक कैप्सूल

 6. Aloe vera (एलोवेरा)




यह शरीर की प्रतिरोधकता को बढ़ाता है ! इसमें मिनरल, मेग्नेसियम, सोडियम, एंजाइम, एमिनो-एसिड जैसे तत्व होते हैं ! इससे कई रोगों जैसे क़ब्ज ,गैस, कोलोस्ट्रोल, यूरिक एसिड, खूनी-बवासीर, पीलिया, दमा, निमोनिया, गठिया, मोटापा, शूगर, थाईराइड़ (thyroid), बच्चे-दानी के रसौली, औरतों का बांझपन से बचा जा सकता है !
खुराक़ : भोजन के पश्चात एक या दो केप्सूल दिन में दो बार !

 7. Neem (नीम)




यह एक प्राकृतिक एंटी फंगल व एंटी बैक्टिरियल है ! यह शरीर में खून साफ़ करता है ! इससे कई रोगों जैसे शूगर, बवासीर, अल्सर, अलर्जी, गुर्दे की तकलीफ़/पथरी, चर्म-रोग, फुल्बेहरी, सिकरी, बालों का झड़ना, पेट के कीड़े खत्म करने में लाभ मिलता है !
खुराक़ : एक या दो केप्सूल रोज़ाना !

8. Calcium (कैल्शियम)




कैल्शियम हमारी हड्डीयों को मज़बूत करता है ! 99% हिस्सा हड्डीयों और दांतों, व 1% हिस्सा कैल्शियम पूरे शरीर के ख़ून के सर्किल को चलाने के लिए ज़रुरी होता है ! अगर हम शरीर को कैल्शियम नहीं देते तो खून हड्डीयों से इसे खींचना शुरू कर देता है ! ऐसी अवस्था में हड्डियां कमज़ोर हो जातीं हैं, दातों में कमज़ोरी और डिस्क के समस्या हो जाती है।
खुराक़ : भोजन के बाद दो टेबलेट !

 9. Glucosamin (ग्लुकोसामाइन)




ग्लुकोसामाइन शरीर के मुख्य जोड़ों में चिकनाई पैदा करता है ! इसमें एमिनो एसिड होते हैं जो समुद्र की सिपिओं में मिलते हैं ! इसमें केन्द्रोइन नाम का एक विशेष तत्व होता है जो हमारे जोडों के बीच की झिली को मज़बूत करता है और उसे ख़राब होने से बचाता है ! इससे हमारे धुटने, टखने, कुल्हे और कंधे फिर से अच्छा काम करना शुरू कर देते हैं !
खुराक़ : भोजन के बाद दिन में दो बार एक-एक टेबलेट !

  10. L-Arginine ऐल आर्जीनाइन




यह प्रोडक्ट ह्रदय को स्वस्थ बनाए रखने बाले तत्वों जैसे विटामिन , लैकोपेन, फोलिक एसिड और रिज्वेरताल का मिश्रण है जो कई तरीकों से ह्रदय धमनियो को स्वस्थ रखने में मदद करता है ! सेक्स संबंधी समस्याओं में बहुत लाभकारी होता है यह बुरे कोलोस्ट्रोल को कम करने, ह्रदय पर दबाव कम करने, रक्तदान को नियंत्रण में रखने और रक्त्वाहिकाओं को आराम प्रदान करता है !
खुराक़ : L-आर्जीनाइन के एक सेशे को 200 मिली लीटर पानी या जूस के साथ मिलाएं !

सावधानी: दमा या हेर्पिज के मरीज़, गर्भवती और शिशु की देखभाल  करने वाली महिलाओं को यह उत्पाद चिकित्सक की सलाह से लेनी चाहिए !

   11. Detox Footpatch डिटाॅक्स फुटपैच




कई वर्षों की खोजबीन के बाद जापानियों ने अनेक जड़ी बुटिओं से फूटपैच तैयार किया ! यह हमारे शरीर के ज़हरीले पदार्थों को बाहर निकालता है ! सोते वक़्त पैरों को अच्छे से साफ़ करके पैरों के तलवों पर चिपकाया जाता है ! इससे खून की सफ़ाई होती है, जुरिक एसिड कम होता है, गठिया, शूगर, कोलेस्ट्रोल की समस्याओं से निज़ात मिलती है ! गुर्दे की सफ़ाई हो जाती है! बेहतरीन नींद व मानसिक एकाग्रता के लिए उत्तम

नोट : वेस्टीज के पास उपरोक्त बेहतरीन आहार अनुपूरक (Food Supplement) के साथ साथ हैल्थ फूड़, पर्सनल केयर, ओरल केयर, एग्री केयर, व घरेलू उपयोगी उत्पादों का बहुत ही शानदार श्रंखला हैं।

वेस्टीज बिज़नेस से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए विजि़ट करें हमारा ब्लाॅग
Previous Post
Next Post

post written by:

5 टिप्‍पणियां:

आप सभी से निवेदन है कि सही कमेंट करें, और ग़लत शब्दों का प्रयोग ना करें