बुधवार, 30 जनवरी 2019

Kyu kare Network Marketing

क्यूं करें नेटवर्क मार्केटिंग❔❔❔


क्यों करे नेटवर्क मार्केटिंग ?

दुनियां में पैसे कमाने के सिर्फ 4 रास्ते होते हैं , कोई और रास्ता नहीं है इनके आलावा पैसे कमाने का वो भी जाएज पैसे कमाने का.!

एक किताब आती है जिसका नाम है 
THE BUSINESS OF ²¹st CENTURY 

जिसके लेखक हैं RICH DAD POOR DAD  के लेखक ROBERT T KIYOSAKI 

उन्होंने बताया कि वो 4 रास्ते कुछ इस तरह हैं.!

              (E)    -    (B)
              (S)    -     (I)

E- यानि EMPLOYMENT  जो नौकरी पेशा लोग होते हैं जो दुसरों के पास जाकर नौकरी करते हैं, जिनमें से बहुत से लोग अनपढ़ भी होते हैं, पढ़ते वो हैं जो नौकरी करने जाते हैं लेकिन नौकरी उनके लिए करते हैं जो कि अनपढ़ होते हैं, हमेशा एक ही बात बोली जाती है बचपन से कि खूब पढ़ो, खूब मेहनत करो और अच्छे नंबर लाओ और किसी के वहां जाकर नौकरी करो.!

अगर नौकरी करने वाला 1 महीने तक नौकरी पर न जाये तो क्या वो पैसे कमा सकता है
 नहीं बिलकुल नहीं कमा सकता है, यह वो लोग होते हैं।


S- SELF EMPLOYED  यह वो लोग होते हैं जो खुद ही नौकर और खुद ही मालिक होते हैं, जैसे:- एक किराने वाला, एक वकील, एक CA, एक डॉक्टर, एक कपडे की दुकान वाला,
वो लोग जिनकी अपनी छोटी सी दुकान होती है और जिसमें वो ख़ुद भी काम करते हैं यानी मालिक भी हैं और नौकर भी हैं.!

B- BUSINESSMAN यह वो लोग होते हैं जो बड़े level पर Business करते हैं, जैसे:- अनिल अम्बानी, टाटा बिरला, हेनरी फोर्डस्, बिल गेट्स, यह वो लोग होते हैं जो लोगों को अपने वहां नोकरी पर रखते हैं.!

I- investor यह वो लोग होते हैं जो Real Estate  में पैसे लगाते हैं Properties ख़रीदते हैं फिर उसे अच्छे दाम पर बेच देते हैं.!

ROBERT ने क्या किया कि इन्होंने 
E और S को A CATEGORY माना और 
B और I को B CATEGORY माना

जब उस किताब को पढ़ा तो देखा की दुनिया के 95% लोग A CATEGORY को करते हैं और 5% लोग B CATEGORY को करते हैं.!

लेकिन जब आगे पढ़ा और देखकर बहुत आश्चर्यचकित रह गया कि दुनिया का 5% पैसा A CATEGORY में बटता है और 95% पैसा B CATEGORY में बंटता है.!

तभी आज के समय में अमीर कौन है.? BUSINESS वाला या नौकरी वाला बेशक BUSINESS वाला ही होता है.!

A CATEGORY के लोग हमेशा अकेले काम करते हैं वो INDIVIDUAL होते है और वो हमेशा ACTIVATE होते हैं, अगर यह लोग काम करना बंद कर दें तो क्या वो पैसे कमा सकते हैं नहीं

अगर DOCTOR अपना Clinic 1 महीने तक न खोले तो वो पैसे नहीं कमा सकता है वो अपना खर्चा उन्हीं पैसों से करेगा जो उसके पास उसकी जमा पूंजी है.!

B CATEGORY के लोग हमेशा टीम के साथ काम करते हैं अगर वो आज अपने काम पर न भी जाएं तो भी उनको पैसा आता रहेगा क्योंकि भले ही वो काम नहीं कर रहे हों लेकिन उनकी टीम काम करती है.!

जैसे- बिल गेट्स आज भले ही वो काम नहीं करते हैं लेकिन पैसा कमा रहे हैं पूरी दुनिया में अगर किसी को कंप्यूटर में विंडो डलवानी हो तो वो बिल गेट्स को फ़ोन नही करते हैं वो मार्केट से डलवाते है और पैसे उनके खाते में चले जाते हैं.!

क्या आज आप के पास ऐसा कोई रास्ता है कि आप बहुत बड़े पैमाने पर अपना ख़ुद का व्यवसाय कर सको.?

अगर नहीं है ऐसा कोई रास्ता तो जल्दी से कोई अच्छी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी ज्वाइन करलें, क्योंकि वहां पर आप को कभी भी अकेले काम नहीं करना पड़ता है वहां पर टीम के साथ काम करना होता है.!

अगर आप हमारे साथ वेस्टीज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड इंटरनेशनल कंपनी में ज्वाइन होना चाहते हैं तो काॅल या व्हाट्स ऐप करें

काॅलिंग नंबर
+918097442002

आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट हमारे पर्सनल व्हाट्स ऐप पर भी बात कर सकते हैं

व्हाट्स ऐप चैट पर वेस्टीज बिज़नेस की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
Click Here
अगर जिंदगी में कामयाब होना है बहुत बड़े Level पर, तो सिर्फ एक ही रास्ता है वो है नेटवर्क बनाना उसके अलावा कोई और रास्ता नहीं है.!

दुनियां में जितने भी बहुत बड़े बड़े लोग हैं वो सिर्फ आज बड़े नेटवर्क की वजह से कामयाब हैं.!

अब आप सोचो कि क्या करना है जिंदगी भर अकेले काम करना है या फिर टीम के साथ काम करना है क्योंकि अकेले कभी भी कोई भी इंसान कामयाब नहीं हो सकता है
🔮www.vestigeknowledge.in
       Wish You Wellth
Previous Post
Next Post

post written by:

4 टिप्‍पणियां:

आप सभी से निवेदन है कि सही कमेंट करें, और ग़लत शब्दों का प्रयोग ना करें